May 15, 2024

अनिश न्यूज़

बुलन्द आवाज, पक्के इरादें

कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अस्पताल से किया डिस्चार्ज, परिजनों एवं मौहल्लेवासियों ने किया जोरदार स्वागत

जयपुर/ अलवर/ लक्ष्मणगढ़। लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में 27 जून 2020 को स्थानीय कस्बा निवासी करीब 54 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट पोजिटिव आने के बाद उसे लक्ष्मणगढ़ स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार हेतु भर्ती करवाया गया था। उपचार के बाद 6 जुलाई को कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई। जांच रिपोर्ट को देखकर अस्पताल में कार्यरत चिकित्साकर्मियों खुशी से झूम उठे। अस्पताल कर्मियों एवं प्रशासन के लिए तथा आमजन के लिए यह बहुत ही अच्छी खुशखबरी है। नेगेटिव आने के बाद व्यक्ति को शाम को अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया। घर पहुंचने पर परिजनों एवं मौहल्लेवासियों ने व्यक्ति का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया।
इस अस्पताल में कोरोना मरीज के लिहाज से यह दूसरा मरीज था। मरीज के भर्ती होने के बाद से ही चिकित्साकर्मियों व उपखण्ड प्रशासन ने इलाज के लिए विशेष रणनीति तैयार की। अस्पताल के चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ ने चिकित्सा विभाग एवं सरकार के दिशा निर्देशों की अक्षरशः पालना करते हुए मरीज को समय समय पर दवाईयां दी। उक्त मरीज के उपचार के बाद दिनांक 6 जुलाई को जांच कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई।
इससे पूर्व ईंटेड़ा निवासी एक युवक जो कि 23 जून को पोजिटिव आने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था। जिसकी जांच रिपोर्ट 2 जुलाई को नेगेटिव आने के बाद उसे घर के लिए डिस्चार्ज कर दिया था। चिकित्सकों एवं प्रशासन के लिए यह बहुत बड़ी कामयाबी मिली है। अस्पताल में अब तक कुल 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती हुए थे। जिनमें 1 नेगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज हो गया। दूसरे मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। तीसरे मरीज का इलाज जारी है।
उपखण्ड अधिकारी सुरेन्द्र प्रसाद एवं बीसीएमएचओ डॉ. देवी सिंह के नेतृत्व में कोरोना को लेकर विशेष सतर्कता, सावधानी व चिकित्सकों तथा चिकित्साकर्मियों द्वारा उपचार पर ध्यान दिया जा रहा है।
नेगेटिव आने के बाद व्यक्ति को शाम को ही अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया। घर पहुंचने पर परिजनों एवं मौहल्लेवासियों ने व्यक्ति का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया।